Sologamy अपनाने वाली क्षमा बिंदु ने तोड़ी चुप्पी

Sologamy:  मतलब खुद से विवह करना। आपको बता दे कि सोलोगैमी अपनाने वाली पहली भारतीय जिनका नाम क्षमा बिंदु (Kshama Bindu) हैं उन्होंने खुद से शादी कर इतिहास रच दिया हैं। जिसके कारण वह खासा चर्चा का विषय बन चुकी हैं। उन्होंने खुद को ही जीवनसाथी के रूप में चुना हैं। ने हाल में ही शादी कि हैं। उन्होने खुद को वरमाला पहनाई और खुद से ही अग्नी के साथ फेरे लिए और मंगलसूत्र पहन कर अपनी मांग में सिंदूर भरा। कुछ लोग जहां को उसके इस फैसले के लिए उसकी सराहना कर रहे हैं वही कुछ क्षामा के इस फैसले पर सोशल मीडिया पर अपनी नराज़गी जताते नज़र आए।

इसी वजह से आख़िरकार क्षमा ने अपनी चुप्पी तोड़ दी हैं और सोलोगैमी अपनाने को लेकर इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया हैं । जिसमे उन्होंने सभी सवालों के जवाब अपने शादी को लेके दिए हैं।

क्षमा ने आगे कहा, “समलैंगिक शादियां भारत में मना हैं लेकिन फिर भी लोग करते हैं और उसके बारे में पोस्ट करते हैं क्योंकि यह प्यार का प्रतीक है. और गलत क्या है, मुझे नहीं लगता मैने खुदसे शादी करके कुछ गलत किया है. मैने कोई कानून नहीं तोड़ा, मैने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. यह मेरे लिए खुद को अपनाने और खुदसे प्यार (Self Love) करने का एक तरीका था.”