लता मंगेशकर दीदी की याद में अयोध्या के चौराहे का उद्धाटन करेंगे PM योगी, उनकी याद में लगाई गई 40- फूट की वीणा

महान गायिका लता मंगेशकर (Legendary Singer Lata Mangeshkar) को उनकी 93वीं जयंती पर श्रद्धांजलि (Tribute) देने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अयोध्या (Ayodhya) में एक प्रमुख चौराहे पर 14 टन वजन वाली और 40 फुट वीणा की मूर्ति स्थापित की गई है। पीएम मोदी आज इस चौक का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और केंद्रीय पर्यटन मंत्री (Union Tourism Minister) इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बता दें कि आज स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Swara Kokila Lata Mangeshkar) की बर्थ एनिवर्सरी भी है। इसके साथ ही राम कथा पार्क में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा। इसमें लता मंगेशकर के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का मंचन किया जाएगा। इस मौके पर महान संत महंत और जनप्रतिनिधियों को भी जिला प्रशासन ने आमंत्रित किया है। अतिथिजन हनुमानगढ़ी और रामजन्मभूमि पर दर्शन पूजन कर सकते हैं।

पीएम मोदी (PM MODI) ने आज ट्वीट किया कि लता दीदी की जयंती पर उन्हें नमन। ऐसा बहुत कुछ है, जो मुझे याद है … अनगिनत बातचीत जिनमें उन्होंने इतना स्नेह बरसाया। मुझे खुशी है कि आज अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जा रहा है। महानतम भारतीय शख्सियत को सच्ची श्रद्धांजलि।

1929 में जन्मी लता मंगेशकर का इसी साल 6 फरवरी को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। उन्होंने ‘परिचय’, ‘कोरा कागज़’ और ‘लेकिन’ के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं। उनके सबसे प्रतिष्ठित गीतों में देशभक्ति गीत ऐ मेरे वतन के लोगों… है।