फरहान अख्तर के घर पहुंंची मिर्जापुर पुलिस की मुंबई पुलिस के साथ नोकझोंक

आजकल बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhaan Akhtar) की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ (web series Mirzapur) को लेकर माहौल गर्माया हुआ है। इस वेब सीरीज को लेकर एक व्यक्ति ने मिर्जापुर इलाके का नाम बदनाम करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी (FIR registered)। इस मामले की जांच के लिए मिर्जापुर पुलिस मुंबई के खार इलाके में स्थित फरहान अख्तर के घर पूछताछ करने के लिए पहुंच गई। वहीं मुंबई पुलिस ने इसे नियमों का उल्लंघन कहते हुए मिर्जापुर पुलिस का विरोध किया, जिसके बाद दोनों पक्षों में नोकझोंक हो गई।

दरअसल, यह पूरा मामला फरहान अख्तर की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ पर आधारित है। शिकायतकर्ता अरविंद चतुर्वेदी ने 17 जनवरी को कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया था कि इस वेब सीरीज में मिर्जापुर इलाके की छवि खराब करने की कोशिश की गई है। इसमें एक जाति विशेष की भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप भी लगाया गया है।

वहीं जब मिर्जापुर पुलिस इस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची, तो मुंबई पुलिस ने इसे नियमों का उल्लंघन बताया। उसके अनुसार जब किसी दूसरे राज्य की पुलिस मुंबई में किसी भी मामले की जांच के लिए आती है, तो उसे पहले मुंबई पुलिस के नोडल ऑफिसर की इजाजत लेनी होती है। वहीं मिर्जापुर पुलिस का कहना है कि वे पिछले 2 दिनों से मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी के दफ्तर के चक्कर लगा रही है। मुंबई पुलिस से कोई सहयोग नहीं मिलने के बाद मिर्जापुर पुलिस खार इलाके में फरहान अख्तर के घर पूछताछ के लिए पहुंच गई।