कोहली ने 1214 दिनों के बाद वनड़े में लगाया शतक

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीसरे वनडे में अपने करियर का 44वां शतक लगाया है। इस दौरान उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर (International Career) में 72 शतक पूरे किए। ऐसा कर कोहली ने रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पोंटिंग ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 71 शतक लगाए थे। अब कोहली उनसे आगे निकल गए हैं। वहीं, कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से ही पीछे हैं। सचिन ने अपने इंटरनेशनल करियर में 100 शतक लगाए हैं।

आपको बता दें कि वनडे में कोहली का शतक करीब 3 साल बाद आया है। करीब 1214 दिनों के बाद कोहली वनडे में शतक लगाने में सफल रहे। इससे पहले विराट ने 14 अगस्त 2019 को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में वनडे में शतक लगाया था। तब कोहली ने नाबाद 114 रन की पारी खेली थी। बता दें कि उस मैच से लेकर बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे तक कोहली ने इस दौरान 25 मैच खेले थे लेकिन शतक उनके बल्ले से नहीं निकला था।

कोहली ने छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया था। वहीं, कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रतिक्रिया देते हुए शतक लगाने के बाद कोहली की मुस्कुराती हुई तस्वीर अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर की, जिसमें दिल वाला इमोजी भी है। अनुष्का का यह रिएक्शन फैन्स को काफी पंसद आ रहा है।