हेमा मालिनी ने किसान आंदोलन पर दिया विवादित बयान

बीजेपी सांसद तथा बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) के किसान आंदोलन पर एक विवादित बयान देने की बात सामने आ रही है (Statement on Farmers movement)। जानकारी के अनुसार, उनका कहना है कि धरने पर बैठे किसानों को यही नहीं पता कि कृषि कानून क्या और कैसे हैं, इसमें क्या कमियां हैं। उनके इस बयान पर किसानों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। इससे राजनीति में विवाद छिड़ गया है।

मालूम हो कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान कई दिनों से धरने पर बैठे हैं। वे इन कानूनों को गलत बता रहे हैं तथा इन्हें रद्द करने को कह रहे हैं। इस बीच हेमा मालिनी ने किसानों पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि जो किसान धरने पर बैठे हैं, उन्हें यही नहीं पता कि इन कानूनों में क्या समस्या है। उन्हें नहीं पता कि उन्हें क्या चाहिए और कृषि कानूनों के साथ क्या दिक्कत है। इससे यह बात साफ होती है कि उन्हें समस्या के बारे में कुछ नहीं पता। किसी ने उन्हें उकसाया और वे धरने पर बैठ गए।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार बीजेपी नेता किसान आंदोलन पर ऐसे ही सवाल खड़े कर चुके हैं। कई नेताओं ने इस आंदोलन को विपक्षी दलों द्वारा प्रायोजित बताया है, जबकि कई नेता इस आंदोलन में खालिस्तानी समर्थकों की भूमिका की बात कह रहे हैं।