दिल्ली के प्रगति मैदान से ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली निकली

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) ने शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) के प्रगति मैदान (Pragati Maidan) से ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री किशन रेड्डी, अनुराग ठाकुर (Kishan Reddy, Anurag Thakur) और शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक देशभर में ‘हर घर तिरंगा’ मनाया जाएगा। इसमें लोगों को अपने घरों पर झंडे फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इस अभियान की व्यापक पहुंच और बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज से सांसदों और मंत्रियों के साथ ‘तिरंगा’ बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है। यह बाइक रैली इंडिया गेट सर्किल तक पहुंचेगी। इसके बाद रैली इंडिया गेट कॉम्प्लेक्स से होते हुए मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में समाप्त होगी।

‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली से पहले केंद्रीय मंत्री (central minister) जी किशन रेड्डी (Kishan Reddy) ने कहा कि आने वाले 15 अगस्त को देश के नागरिक अपने घरों पर तिरंगा लगाएं। यह ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का समापन कार्यक्रम है। हर किसी को इसका हिस्सा बनना चाहिए।