गोवा के होटल में पहुँची सीबीआई की टीम, जहां ठहरी हुई थीं बीजेपी नेता सोनाली फोगट

sonali

पिछले महीने गोवा में हरियाणा की राजनेता सोनाली फोगट (Politician Sonali Phogat) की रहस्यमय मौत (mysterious death) की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (central bureau) के एक दल ने आज उस होटल के कमरों की तलाशी ली, एक बार फिर नए सिरे से सीबीआई की टीम उन कमरों से साक्ष्य इकट्ठे करेगी जहां सोनाली, सुखविंदर और सुधीर रुके हुए थे। उन कमरों को गोवा पुलिस ने सील कर रखा था।  गोवा पुलिस, जो सीबीआई को सौंपे जाने से पहले मामले की जांच कर रही थी, उन्होंने अपनी जांच के तहत होटल ग्रैंड लियोनी के कमरों को सील कर दिया था।
अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई टीम दस्तावेज भी एकत्र करेगी और स्थानीय पुलिस अधिकारियों और डॉक्टरों से बातचीत करेगी। सोनाली फोगाट केस में सीबीआई की जांच जारी है। हिसार में भी सीबीआई की टीम जांच में जुटी है। केंद्रीय जांच एजेंसी हरियाणा में सोनाली फोगट के भाइयों का बयान पहले ही ले चुकी है।

सोनाली फोगट के भाई वतन ढाका ने कहा, “सीबीआई की टीम हमारे घर आई और हमारे परिवार का बयान दर्ज किया। बाद में वे हमारे भाई के घर गए और उसका बयान दर्ज किया।

सोनाली फोगट के परिवार ने पहले उनकी मौत के पीछे एक “साजिश” का दावा किया था और केवल सीबीआई जांच ही सच्चाई सामने ला सकती है।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक पत्र में इसकी सिफारिश की जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया।

हरियाणा के हिसार की बीजेपी नेता 43 वर्षीय सोनाली फोगट की पिछले महीने गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी और इसे हत्या का मामला माना जा रहा है। इस मामले में अब तक उसके सहयोगी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को तीन अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है।