अमेरिका में चली तड़ातड़ गोलियां, Baby Stroller लेकर भागे लोग

अमेरिका (US) के राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने कहा कि वो और उसकी पत्नि जिल बेतुकी बंदूक की हिंसा (Gun Violence को देख कर सदमे में हैं जिसने एक बार फिर अमेरिकी समुदाय को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर दुख पहुंचाया है।

Video : Baby Stroller लेकर भागे लोग, पीछे चल रहीं थीं तड़ातड़ गोलियां

US में Independence Day के दिन Chicago में हुई Shooting में 6 लोग मारे गए। अमेरिका (US) के शिकागो के कस्बाई इलाके में कल एक परेड के दौरान अफरा-तफरी मच गई। सोशल मीडिया (Social Media) पर आई इसकी फुटेज में यहां मची भगदड़ साफ दिखाई दे रहा है। अमेरिका में स्वतंत्रता दिवस ( US Independence Day) की छुट्टी के दिन जब एक बंदूकधारी ने गोली चला दी तब यहां ऐसा नजारा देखने को मिला। परेड देखने आए लोग भी अपनी जान बचा कर भागने में जुट गये। एक आदमी जल्दबाजी में बच्चे का पालना लेकर गोलीबारी की दिशा से दूर भगाता हुआ दिखाई दिया।

साइकिल से आए लोग भी घटनास्थल से दूर भागने लगे। परेड की दर्शक दीर्घा में जान बचाकर भागे लोगों के बच्चों के खाली पालने और दूसरी चीजें पड़ी हुई दिखाईं दीं। दो लोग अपनी चीजों को हाथ में लेकर भागते दिखे जबकि पीछे से गोली की आवाज़े साफ सुनाई दे रही थी।

भीड़ पर यह गोलीबारी की घटना अमेरिका के इलिनॉइस में हाईलैंड पार्क टाउन में हुई थी। पुलिस ने बताया कि यह सुबह  10:14 पर हुआ। कम से कम 6 लोग इस घटना में मारे गए जबकि बच्चों समेत दो दर्जन लोग गोली लगने से घायल हो चुके हैं।

पुलिस ने बताया कि एक संदिग्ध की पहचान 22 साल के रॉबर्टो क्रीमो के तौर पर हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। यह शूटर एक उच्च-क्षमता वाली राइफल से लैस था और उसने पास ही की एक बिल्डिंग की छत से गोली दागनी शुरू की थी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि वो और उसकी पत्नि जिल बेतुकी बंदूक की हिंसा को देख कर सदमे में हैं। जिसने एक बार फिर अमेरिकी समुदाय को स्वतंत्रता दिवस पर दुख में डाल दिया है। https://twitter.com/RedCandleBaaad/status/1544059170294747136?s=20&t=bWWCszOef-K6q8un2cZn9Q