मोहम्मद सिराज के पास आया बुकी का फोन

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का कहना है कि मैच फिक्सिंग के लिए एक बुकी ने उनसे संपर्क किया था। सिराज ने बीसीसीआई (BCCI) की एंटी करप्शन यूनिट (ACU) को बताया है कि इस साल के आईपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग के लिए एक बुकी ने उनसे संपर्क किया था।

पीटीआई (PTI) ने बताया है कि सिराज ने एंटी करप्शन यूनिट को बताया कि हैदराबाद के एक बस ड्राइवर ने उन्हें फोन कर मैच फिक्स करने को कहा। इस ड्राइवर ने उन्हें बताया कि आईपीएल पर सट्टा लगाते हुए उनका काफी पैसा डूब गया है, इसलिए उन्होंने सिराज से ऐसा करने को कहा था। मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने अपनी जाँच शुरू कर दी है और उस बुकी को आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया है।

खेलों को कलंकित होने से बचाने के लिए एसीयू और नाडा (ACU and NADA) कड़ी निगरानी रखते हैं। हर बड़ी प्रतियोगिता में इनके अधिकारी मौजूद रहते हैं। वे खिलाड़ियों की गतिविधियों पर नज़र रखते हैं। जहां नाडा के अधिकारी इस बात का ध्यान रखते हैं कि डोपिंग न हो, वहीं एसीयू के अधिकारी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करते हैं कि कोई मैच फिक्सिंग न हो।