बीजेपी ने जारी की 160 उम्मीदवारों की सूची

गुजरात (Gujarat) में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव दो चरणों में होना है। जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज 160 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Chief Minister Bhupendra Patel) को उनके निर्वाचन क्षेत्र घाटलोढ़िया से उम्मीदवार बनाया गया है तथा कई मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं।

पार्टी ने एक दिसंबर को पहले चरण में 89 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए 84 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं तथा पांच दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव के लिए 93 सीटों में से 76 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इससे पहले गुजरात बीजेपी के 4 बड़े नेताओं ने घोषणा की थी कि वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडासमा और प्रदीप सिंह जडेजा शामिल हैं। भूपेंद्र सिंह चुडासमा और प्रदीप सिंह जडेजा इससे पहले रूपाणी की कैबिनेट में मंत्री थे।

आपको बता दें कि राज्य में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। पहले चरण में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। जबकि दूसरे चरण में 93 सीटों पर वोटिंग होगी।