अजय देवगन, रणवीर सिंह और अमिताभ बच्चन तंबाकू मामले में कानूनी संकट में फंसे

बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा तंबाकू और गुटखा ब्रांड्स को एंडोर्स करना इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है। और यह सब विमल के विज्ञापन के साथ शुरू हुआ।

अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन ने गुटखा ब्रांड्स को एंडोर्स (endorsements) किया। शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह और अमिताभ बच्चन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद ये सभी कानूनी संकट में आ गए हैं। पिछले दिनों अक्षय भी तंबाकू उत्पादों को बढ़ावा देने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हो गए।

आज कल उन्हें सोशल मीडिया पर इसके लिए काफी ट्रोल किया जा रहा हैं। लोगों को यह काफी आश्चर्यजनक लगा कि अक्षय कुमार ऐसे किसी विज्ञापन में आकर तंबाकू को बढ़ा दे रहे है। हालांकि बाद में अक्षय ने माफी भी मांगी। आपको बता दे की हाल ही में मुजफ्फरपुर की तमन्ना हाशम नाम की एक कार्यकर्ता ने शाहरुख खान, रणवीर सिंह, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन के खिलाफ इन अस्वास्थ्यकर तंबाकू से संबंधित उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए उनपर मामला दर्ज किया और धारा 468, 467, 439 और 120बी लगाई है। और  आपको ये भी बती दे कि अदालत ने सुनवाई इसी महीने की 27 तारीख को होने की उम्मीद है।

चार्जशीट में कथित तौर पर यह भी कहा गया है कि शाहरुख खान, रणवीर सिंह, अजय देवगन और अमिताभ बच्चन ने अपनी लोकप्रियता का इस्तेमाल पैसे की लालच में गलत उद्देश्यों के लिए किया गया है।