गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ गाने की एक्ट्रेस प्रतिभा सिन्हा

बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में और गानें रहे हैं। जिन्हें सदाबहार की लिस्ट में गिना जाता है। उनमें से एक अभिनेता आमिर खान और अभिनेत्री करिश्मा कपूर की फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ भी है। फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ साल 1996 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। दर्शकों ने न केवल इस फिल्म की कहानी को पसंद किया बल्कि ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के गाने भी सुपरहिट रहे थे। फिल्म का गाना ‘परदेसी-परदेसी’ आज भी कई लोगों की पसंद है। फिल्म में इस गाने को आमिर खान और अभिनेत्री प्रतिभा सिन्हा पर फिल्माया गया है।

‘परदेसी-परदेसी’ गाने में इन दोनों कलाकारों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था। इस फिल्म के बाद आमिर खान लगातार फिल्म इंडस्ट्री में बने हुए हैं, लेकिन प्रतिभा सिन्हा अब गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। वह लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर हो चुकी हैं। प्रतिभा सिन्हा हिंदी सिनेमा की दिग्गज अदाकारा माला सिन्हा की बेटी हैं। माला सिन्हा अपने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस रही हैं, लेकिन प्रतिभा अपनी मां की तरह फिल्म इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं कर सकीं।

अब वह फिल्मों से दूर हैं। इतना ही नहीं प्रतिभा सिन्हा मीडिया के कैमरे के सामने भी नहीं आती हैं। उनकी एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में प्रतिभा सिन्हा का लुक काफी बदल गया है। उनकी वजन पहले की तुलना में बढ़ गया है। हालांकि प्रतिभा सिन्हा की खूबसूरती पहले की तरह आज भी बरकरार है। फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के अलावा उन्होंने दीवाना मस्ताना, तू चोर मैं सिपाही, एक था राजा और दिल के बेता जैसी फिल्मों में काम किया है।