ताइवान ने 24 घंटो में दूसरी बार भूकंप के झटको महसूस किया, कई घर हुए तबाह

ताइवान में भीषण भूंकप आया है। यहां पिछले 24 घंटों में 100 बार झटके महसूस किए गए हैं और इनकी तीव्रता बढ़ती जा रही है। शनिवार को जहां 6.5 तीव्रता का भूकंप आया था, वहीं रविवार को इनकी तीव्रता 7.2 मापी गई थी। भूकंप का केंद्र यूजिंग प्रांत है। यहां भारी तबाही के फोटो-वीडियो सामने आए हैं। 11 से अधिक इमारतें जमींदोज हो गई हैं। ताइवान में सुनामी अलर्ट जारी किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि अभी और झटके महसूस हो सकते हैं। आधिकारिक तौर पर सरकार कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के केंद्र के पास दो मंजिला आवासीय इमारत ढह गई है। राजधानी ताइपे में द्वीप के उत्तरी छोर पर झटके महसूस किए गए हैं। सुनामी के अलर्ट के बाद खतरा बढ़ गया है। यदि सुनामी आती है तो जापान तक भारी तबाही मच सकती है। ताइवान का ताइतुंग काउंटी शनिवार रात 6.4 भूकंप की चपेट में आ गया था और तब से वहां कई झटके महसूस कर रहे हैं।

आज का सवाल:-

ताइवान में भूकंप के कारण कितने लोगो की हताहात होने कि आंशका हैं?

इस सवाल का जवाब नीचे दिए नंबर पर अपने नाम, मोबाइल नंबर और स्थान (Area जहां आप रहते हैं ) के साथ लिखकर व्हाट्सएप करें। सभी जवाब सही होने पर आपको व्हाट्सएप द्वारा सूचित किया जाएगा।अगर आप के सभी सवालों के जवाब सही हुए तो आप जीत सकते हैं ढेरों इनाम।
तो जल्दी से सभी सवालों के जवाब दें, हमारा व्हाट्सएप नंबर है:
9811378993.