74 साल के बुजुर्ग की शराब के नशे में की पीट- पीटकर हत्या, 2 दरोगा सहित 9 पुलिस कर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में एक शर्मनाक वारदात घटित हुई है शराब की दुकान के पास नशे में धुत्त कुछ लोगों ने लाठी-डंडे से पीट-पीट कर 74 वर्षीय एक बुर्जुग आदमी की हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक इस मामले में दो थानेदार सहित नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है (Nine policemen including two SHO have been suspended) जबकि 17 नामजदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है एवं बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबाव बना रही हैं।

खबर के अनुसार सिगरा थाना (Sigra police station) क्षेत्र के जयप्रकाश नगर (Jaiprakash Nagar) में 74 वर्षीय पशुपतिनाथ सिंह (74 year old Pashupatinath Singh) के घर के पास बुधवार की रात कुछ लोग शराब के नशे में आपस में मारपीट कर रहे थे, जिसका विरोध करने पर उन्होंने उन्हें और उनके बेटे राजन सिंह पर लाठी डंडों से उन लोगो ने हमला कर दिया।

खबरों के मुताबिक इस हमले में पिता एवं पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें बीएचयू (BHU) के ट्रामा सेंटर (trauma center) ले जाया गया, जहां पशुपतिनाथ सिंह (Pashupatinath Singh) ने दम तोड़ दिया।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि इस प्रकरण को शासन ने गम्भीरता से लेते हुए मृतक के बेटे के तहरीर पर 17 नामजदों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है जिनमें से पांच अभयुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार जोर दे रही है।

उन्होंने बताया कि इस घटना की गम्भीरता को देखते हुए दो दरोगा सहित कुल नौ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। उनका कहना है कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं, घटना में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।