
दो सौ से अधिक शहरों में तीन सौ सत्तर से अधिक शोरूम के साथ तीसरे सबसे बड़े ऑटो मोबाइल ब्रांड मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के प्रीमियम रिटेल नेटवर्क नेक्सा ने करीब 11 लाख ग्राहकों के साथ 5 साल पूरे होने पर जश्न मनाया है। यह कार विश्व स्तरीय है। नई प्रौद्योगिकी और वैश्विक जीवन शैली के हिसाब से इसे डिजाइन किया गया है। कार के खरीददारों को नया अनुभव देने के लिए साल 2015 में नेक्सा (Nexa) ने यह लांच की थी, और वर्ष 2019 जून की तुलना में इसकी बिक्री में 13 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले 5 वर्षों में 83 हज़ार से अधिक कारें नेक्सा की बिक्री के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में उतारी गईं। मारुति सुजुकी के उत्तर प्रदेश में 20 शोरूम और उत्तराखंड में 9 नेक्सा आउटलेट हैं। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के विपणन और बिक्री के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव के मुताबिक नेक्सा भारत में एक ऑटोमोबाइल कंपनी है, जो भारत में कारों को बेचने के लिए अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव दिलाने के लिए तत्पर है। भारत में यह तीसरा सबसे बड़ा खुदरा ऑटोमोबाइल रिटेल (Automobile Retail) चैनल है।