व्यापमं घोटाला, एक पत्रकार और 42 आरोपियों की मौत

vyapmव्यापमं घोटाले पर विशेष स्टोरी कर रहे ‘आज तक’ के रिपोर्टर अक्षय सिंह की झाबुआ के मेघनगर मे संदिग्ध परिस्थियो मे मौत हो गई है । अक्षय व्यापमं घोटाले मृतक नम्रता डामोर के घर मेघनगर गए थे। नम्रता का नाम व्यापमं घोटाले में आया था। इसके बाद उनका शव उज्जैन जिले में रेलवे ट्रैक के पास मिला था।

खबरों के अनुसार इंटरव्यू करने के बाद अक्षय की तबीयत अचानक खराब हो गई और बाद में उनकी मौत हो गई।

अबतक  व्यापम घोटाले के 25 आरोपियों एवं गवाहों की कथित तौर पर हुई अस्वाभाविक मौत के बाद इसकी CBI जांच कराने की ताजा मांग को खारिज करते हुए प्रदेश के गृहमंत्री ने इन मौतों को सामान्य बताते हुए इस घोटाले की सीबीआई जांच से इनकार किया है ।व्यापम घोटाले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग पर उन्होंने कहा कि इसकी जरूरत नहीं है। उच्चतम न्यायालय भी इस मांग को खारिज कर चुका है और वर्तमान में इसकी जांच मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की सख्त निगरानी में हो रही है।

व्यापम घोटाले में फंसे दो आरोपियों की कल इंदौर और ग्वालियर में हुई मौत के बाद इस मामले में आरोपियों की संदिग्ध हालातों में हुई मौतों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र जैन ने बताया कि इस मामले में जमानत पर चल रहे डॉ राजेन्द्र आर्य की कल सुबह ग्वालियर के बिरला अस्पताल में मौत हो गई जबकि एक अन्य आरोपी नरेंद्र सिंह तोमर की कल इंदौर की एक जेल में कथित तौर पर संदिग्ध हालात में मौत हो गई।

व्यापम फर्जीवाड़े की जांच कर रहे विशेष जांच दल ने मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय को तीन दिन पहले इस घोटाले में शामिल रहे 23 ऐसे आरोपियों की सूची सौंपी जिनकी अस्वाभाविक मौत हुई है।