रामेश्वरम रवाना कर ‌दिया गया ! कलाम का पार्थिव शरीर

पूर्व राष्ट्रपति डॉabdul-kalam-55b7d754713f8_exlstfg ‌एपीजे अब्दुल कलाम का पार्थिव शरीर बुधवार को रामेश्वरम रवाना कर ‌दिया गया। पालम हवाई अड्डे पर वायुसेना के विशेष विमान से पार्थिव शरीर को मदुरै भेजा गया, वहां से उसे अंतिम संस्कार के लिए रामेश्वरम ले जाया जाएगा। इस अवसर पर पालम हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू, भाजपा नेता शहनवाज हुसैन समेत कई महत्वपूर्ण शख्‍सियतें मौजूद थीं।

कलाम का सोमवार को शिलांग में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार गुरुवार को किया जाएगा।
पूर्व राष्ट्रपति को मंगलवार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई अतिविशिष्ट हस्तियों ने पालम एयरपोर्ट पर ही पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को पुष्पांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कैबिनेट के सदस्यों के साथ सभी दलों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। इससे पहले केंद्रीय कैबिनेट की मंगलवार सुबह विशेष बैठक बुलाकर पीएम मोदी ने देश की ओर से पूर्व राष्ट्रपति को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
भारत रत्न, वैज्ञानिक और दार्शनिक डॉ. कलाम को मर्माहत देश ने अश्रुपूर्ण भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों में आम और खास का भेद मिट गया। एक तरफ जहां पीएम, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित तमाम बड़ी हस्तियां उनके निवास पर गमगीन खड़ी दिखीं, वहीं बड़ी संख्या में युवाओं और छात्रों ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी