जन्माष्टमी के पावन मौके पर राजधानी में हुआ श्रीमद् भागवत रसोत्सव, आचार्य श्री रामचंद्र दास जी महाराज ने किया श्रोताओं को मंत्रमुग्ध

कहते हैं कि अगर सत्संग आम आदमियों के बीच में भी सुनने को मिले तो समाज से बुराइयाँ कम हो जाती हैं और यही सत्संग अगर आपको किसी ज्ञानी संत के सानिध्य में सुनने को मिले तो बुराइयाँ कम ही नहीं बल्कि खत्म हो जाती हैं। ऐसे ही सत्संग का रसपान आप कर सकते हैं।

श्री राधा कृष्ण मंदिर गौशाला चिल्ला रोड मयूर विहार एक्सटेंशन फेस-1 दिल्ली में जहाँ पर श्रीमद् भागवत रस महोत्सव चल रहा है। यह भागवत 16 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक तक चलेगा।

इसमें आचार्य श्री रामचंद्र दास जी कि उत्तराधिकारी हैं जगद्गुरु रामभद्राचार्य स्वामी जी महाराज के इस श्रीमद् भागवत रसोत्सव में श्रीमद्भागवत का गुणगान कर रहे हैं। जब आचार्य श्री रामचंद्र दास जी महाराज कथा स्थल पर पहुँचे तो वहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया।

 

उसके बाद आचार्य रामचंद्र दास जी महाराज ने पहले मंदिर में माथा टेका।

उसके बाद वहाँ पर श्रीमद् भागवत की आरती उतारी गई।

तत्पश्चात महाराज जी ने कथा की शुरूआत की।

लोगों ने माला पहनाकर नमन करके उनका सम्मान किया।

फिर आचार्य रामचंद्र दास जी महाराज ने कथा प्रारंभ की और कहते हैं कि जब आचार्य श्री रामचंद्र दास जी श्रीमद् भागवत कथा का गुणगान करते हैं जो स्वयं देवता भी उनकी कथा सुनने के लिए आते हैं। उनकी कथा में रस के साथ-साथ ज्ञान और आम जिंदगी को जीने के लिए सही रास्ते का भी वर्णन होता है जो की बहुत ही सरल और सहज स्वभाव में वह बता जाते हैं कल 19 अगस्त 2022 जन्माष्टमी के मौके पर कृष्ण जन्म के मौके पर आचार्य श्री रामचन्द्र दास जी महाराज ने बहुत सुंदर तरीके से कृष्ण जन्म का वर्णन भी किया।

जिसका वहां पर बैठे श्रोताओं ने खूब आनंद के साथ इस कथा का रसपान किया।

यह श्रीमद् भागवत रस महोत्सव 16 अगस्त से 22 अगस्त 2022 तक चलने वाला है। अगर आप भी सत्संग के और सद्गुरु के वचन सुनना चाहते हैं तो आप भी श्री राधा कृष्ण मंदिर गौशाला चिल्ला रोड मयूर विहार एक्सटेंशन फेस वन दिल्ली पर पहुँच कर इस श्रीमद् भागवत रस महोत्सव का आनंद उठा सकते हैं।

न्यूज़ 15 न्यूज़ ब्यूरो